पाकिस्तान के पूर्व NSA ने खोली पोल, कहा- पाक आतंकी गुट ने ही किया मुंबई हमला

नई दिल्ली(6 मार्च): पाकिस्तान भले ही 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले में अपना हाथ होने का हमेशा खंडन करता रहे हो लेकिन सच्चाई आखिरकार सामने आ ही गई। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने स्वीकार किया है कि इस हमले को पाकिस्तान में ही स्थित एक आतंकी गुट ने ही अंजाम दिया था।

- 19वें एशियाई सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने आए दुर्रानी ने कहा. 'मुंबई में हुआ 26/11 आतंकवादी हमले को पाकिस्तान में ही बसे एक आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था। यह आतंकवादी हमला सीमा पार कर किया गया था।' गौरतलब है कि समुद्री रास्ते से आए आतंकवादियों ने मुंबई में हमला किया था। अजमल कसाब नामक एक आतंकी के जिंदा पकड़े जाने के बाद ही इसमें पाकिस्तान का हाथ होने की जानकारी सामने आई थी। लेकिन पाकिस्तान हमेशा से इन आरोपों को नकारता रहा है।

- सम्मेलन में देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान दोनों ही देश पिछले कई दशकों से छद्म युद्ध का शिकार रहे हैं। उन्होंने आतंकवाद को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एवं शांति के लिए एकमात्र खतरा बताया।

- अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद हनीफ अतमर ने अपने विचार रखते हुए अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमाई इलाकों में आतंकवाद के उभरते अड्डे पर चिंता जताई।