मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर लुफ्थांसा का विमान अटका, कई घंटे ऑपरेशन प्रभावित

मुंबई (14 मई) :   मुंबई एयरपोर्ट की मुख्य हवाई पट्टी से शुक्रवार को फ्लाइट ऑपरेशन्स कई घंटे बाधित रहे। इसकी वजह रहा लुफ्थांसा एयरलाइंस का एक विमान। ये विमान इमरजेंसी टचडाउन के बाद टरमैक पर अटक गया।

लुफ्थांसा की फ्लाइट एलएच764 म्युनिख से आई थी। इसमें 163 यात्री सवार थे। विमान ने लैंडिंग गियर में खराबी की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग की थी। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक लुफ्थांसा के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एयरबस ए330 के चार टायर क्षतिग्रस्त हो गए।

एयरलाइंस की ओर से बयान में कहा गया कि विमान के चार टायर बदलने के बाद उसे रनवे से हटाया जाएगा। 14 मई की फ्लाइट एलएच765 को रद्द कर दिया गया। इससे 223 यात्रियों को प्रभावित होना पड़ा। लुफ्थांसा की ओर से इन यात्रियों को दूसरी फ्लाइट्स से भेजने की कोशिश की जा रही है।  

इस एयरस्ट्रिप से हटाकर ऑपरेशन्स को दूसरे रनवे पर शिफ्ट किया गया। लुफ्थांसा की म्युनिख रिटर्न फ्लाइट समेत कम से कम चार फ्लाइट को कैंसल करना पड़ा। इनमें एयरइंडिया और यूनाइटेड एयरलाइंस की एक एक फ्लाइट थी। सिंगापुर एयरलाइंस की सिंगापुर जाने वाली एक फ्लाइट को भी रद्द किया गया।  

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक दूसरे रनवे से फ्लाइट मूवमेंट सामान्य तौर पर होता रहा। हालांकि कुछ फ्लाइट्स में विलंब हुआ। जेट एयरवेज़ ने ट्वीट किया कि मुख्य रनवे बंद होने की वजह से दिन भर उसकी फ्लाइट्स में कम से कम 30 मिनट का विलंब हुआ।  

डीजीसीए के अधिकारियों ने लुफ्थांसा के ग्राउंडेड एयरक्राफ्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शायद विमान के एंटी स्किड सिस्टम फेल होने की वजह लैंडिग गियर में खराबी आई लगती है।