'मैं सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हूं'

नई दिल्ली (5 अप्रैल): समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वह 'केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें काफी परेशान किया। लेकिन वह बेदाग निकले। लिहाजा वह 'सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार' हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, महर्षि कश्यप निषाद राज गुहा की जयन्ती के अवसर पर पार्टी के राज्य मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें सीबीआई जांच का हवाला देते हुए कहा उन्होंने कहा कि गरीब तबके में से जो भी शख्स थोड़ी तरक्की करता है। तो उसे ऐसी (सीबीआई जांच) परेशानी होती है। सभी लोग अपने कागज और हिसाब-किताब दुरस्त रखें, नहीं तो सीबीआई डराती है।

मुलायम ने कहा कि सीबीआई ने उन्हें भी परेशान किया था। आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति के मामले में इस जांच एजेंसी ने उनका घर छान डाला और रिश्तेदारों के घर भी गई। खेत और जानवर भी गिने, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला। ऐसे में यह कहना ठीक होगा, 'मैं सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हूं।'

गौरतलब है कि आय के ज्ञात स्रोतों के अधिक सम्पत्ति के मामले में सीबीआई ने वर्ष 2013 में कहा था कि सपा सुप्रीमो के खिलाफ पर्याप्त सुबूत नहीं हैं, लिहाजा वह इस मामले को बंद कर रही है।

कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। सपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने सभी के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करने और गरीबों को नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन वह अधूरा ही रहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को खदेड़ने की बात करने वाले लोग अब उनसे हाथ मिला रहे हैं।"