मुलायम सिंह आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

नई दिल्ली(25 सितंबर): मुलायम सिंह यादव सोमवार को लखनऊ में नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। मुलायम ने सोमवार सुबह 11 बजे लोहिया ट्रस्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। 

- मुलायम की नई पार्टी का नाम अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी हो सकता है। 

- राज्य सम्मेलन में अपनी और शिवपाल यादव की उपेक्षा से नाराज़ होकर मुलायम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। 

- रविवार को मुलायम और शिवपाल में 3 बार मुलाकात हुई। 

- अखिलेश-रामगोपाल और मुलायम-शिवपाल दोनों खेमों के नेता हर मोर्चे पर या तो एक दूसरे को नजरअंदाज करते आ रहे हैं या एक दूसरे की कसर निकालते नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां शनिवार को हुए समाजवादी पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन में मुलायम और उनके भाई शिवपाल शामिल नहीं हुए थे, जबकि 25 साल पहले उन्होंने ही इस पार्टी को बनाया था।

- वहीं, दूसरी तरफ, लोहिया ट्रस्ट की बैठक में अखिलेश यादव और रामगोपाल लगातार दो बार नहीं पहुंचे। नतीजा ये हुआ कि मुलायम ने इस ट्रस्ट से रामगोपाल यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया और शिवपाल सिंह यादव को ट्रस्ट का सचिव बना दिया।

शिवपाल पहले ही दे चुके हैं नई पार्टी का संकेत  

शिवपाल ने मार्च महीने में ही सेक्युलर फ्रंट बनाने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि जल्द ही नई पार्टी के गठन का ऐलान किया जाएगा और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। हालांकि, बाद में मुलायम सिंह यादव के आदेश के चलते शिवपाल ने इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया। लेकिन गाहेबगाहे वह इस बात की चर्चा करते रहे।