अखिलेश की पार्टी का नाम होगा ये, मोटरसाइकिल हो सकता है चुनाव चिन्ह


लखनऊ ( 9 जनवरी ): शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव की तरफ से रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग में काफी पहले मोटरसाइकिल चुनाव चिन्ह के लिए अप्लाई किया है। सुत्रों ने कहा कि इसलिए रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग से कहा है कि साइकिल चुनाव चिन्ह के बारे में जल्द फैसला करे। अखिलेश खेमा का कहना है कि उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी( अखिलेश ) या समाजवादी पार्टी पोग्रेसिव नाम होगा। अगर चुनाव चिन्ह लाइकिल अखिलेश के फेवर नहीं देगा तो माटोरसाइकिल चुनाव चिन्ह होगा।


समाजवादी पार्टी में पिता और पुत्र के बीच जंग जारी है। मुलायम सिंह यादव सोमवार को चुनाव आयोग गए और पार्टी चिह्न 'साइकिल' पर दावा जताया। मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी सिंबल पर फैसला आयोग करेगा। हमने अपनी बात चुनाव आयोग के सामने रख दी है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने अमर सिंह और शिवपाल के साथ मीटिंग कर इस मामले पर चर्चा की। मुलायम सिंह के साथ अमर सिंह भी चुनाव आयोग गए थे। 9 जनवरी को चुनाव आयोग के सामने जवाब दाखिल करने का आखिरी दिन था।


इस बीच, अखिलेश गुट ने भी चुनाव आयोग से मिलकर पार्टी सिंबल पर अपना दावा पेश किया। रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी सभी जरूरी दस्तावेज पहले ही पेश कर चुकी है और आयोग से जल्द फैसले का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग साइकिल को फ्रीज कर देता है तो ऐसे हालात में वो आयोग से 'मोटरसाइकिल' को चुनाव-चिह्न के लिए मांग करेंगे।