मुलायम की लिस्ट से शिवपाल का नाम गायब, अब जसवंत नगर सीट पर फंसा पेच


लखनऊ (17 जनवरी): चुनाव आयोग से झटका लगने के बाद अब मुलायम-शिवपाल बैकफुट पर आ चुके हैं। और दोनों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने सरेंडर कर दिया है। मुलायम सिंह यादव ने आज शिवपाल यादव, नारद राय, ओमप्रकाश सिंह और अन्य करीबी नेता के साथ बैठक की। इस बैठक में अखिलेश यादव को ही सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानने पर सभी नेता सहमत हो गए। साथ ही बैठक में अखिलेश यादव की अगुआई में चुनाव लड़ने का भी फैसला किया।


इन सबके बीच मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को आज 38 उम्मीदवारों की एक लिस्ट सौंपी है। खास बात ये है कि इस लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम नहीं है। मुलायम सिंह ने शिवपाल यादव के विधानसभा सीट जसवंत नगर से उनके बेटे आदित्य को उम्मीदवार बनाने की पेशकश की है। अखिलेश चाहते हैं कि शिवपाल यादव जसवंत नगर से ही चुनाव मैदान में उतरें। आखिरी फैसला अखिलेश यादव को करना है। अखिलेश यादव का कहना है कि आदित्य को दूसरी जगह से उम्मीदवार बनाया जाएगा।


मुलायम की लिस्ट में शिवपाल के बेटे आदित्य और अपर्णा यादव का नाम है। ओमप्रकाश सिंह, नारद राय से लेकर शादाब फातिमा तक ये सारे नाम मुलायम की लिस्ट में हैं। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने मुलायम की लिस्ट को स्वीकार कर ली है। मुलायम पार्टी में संरक्षक रहेंगे और अखिलेश यादव पूरी लिस्ट तैयार कर मुलायम सिंह से उस पर मुहर लगवाएंगे। अब मुलायम अपनी तरफ से कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेंगे।