पोती से बोले मुलायम, तुम्हारा बाप बहुत जिद्दी है, अखिलेश ने दिया यह जवाब...

लखनऊ (10 जनवरी): पिता मुलायम और बेटे अखिलेश समाजवादी पार्टी पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर सियासी घमासान जोरों पर है। बाप-बेटे की इस लड़ाई में समाजवादी पार्टी तकरीबन टूट चुकी है। पिता मुलायम और बेटे अखिलेश में सियासी सुलह की तमाम कोशिशें लगातार नाकाम होती जा रही है। दोनों पार्टी पर अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं। दोनों में से कोई झुकने को तैयार नहीं है।

इन सबके बीच मुलायम सिंह का बेटे अखिलेश और उनके बच्चों के प्रति कोई प्रेम कम नहीं हुआ है। अखिलेश की बेटियां अदिति और टीना अक्सर अपने दादा से मिलने उनके घर पहुंच जाती हैं और घंटों उनके साथ बातें और खेला करती हैं।

मुलायम और अखिलेश यादव के बीच जारी सियासी खींचातानी के बीच पिछले दिनों अखिलेश की दोनों बेटियां मुलायम सिंह के पास थी। तभी मुलायम सिंह ने अखिलेश की सबसे छोटी बेटी और अपनी 10 साल की पोती टीना को चिढ़ाते हुए कहा कि तुम्हारा बाप बहुत जिद्दी है। टीना ने ये बात जाकर अपने पिता अखिलेश यादव को बताई। इसके जवाब में अखिलेश यादव ने मुस्कुराते हुए कहा- हां, वो तो हूं।

भले ही मुलायम सिंह सियासत को लेकर मुलायम सिंह अखिलेश यादव के प्रति सख्ती दिखा रहे हों लेकिन उनके इस बयान से साफ है कि अखिलेश आज भी उनके लिए उतने ही प्रिय हैं जितने पहले थे। और भले पिता मुलायम और बेटे अखिलेश में कितना भी सियासी संग्राम क्यों ना जारी हो, परिवारिक स्तर पर दोनों के आज भी मधुर संबंध हैं।