अब बाप-बेटा रहेंगे अलग-अलग बंगले में

लखनऊ (2 अक्टूबर): घर में मचे घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव और उनके मुख्यमंत्री बेटे अखिलेश यादव अब अलग-अलग बंगले में रहेंगे। अब तक पिता-पुत्र लखनऊ में पांच विक्रमादित्य मार्ग वाले बंगले में साथ-साथ रहते थे, लेकिन अखिलेश 5 विक्रमादित्य मार्ग के बगल में ही 4 विक्रमादित्य मार्ग में रहेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते मुलायम सिंह यादव को 5 विक्रमादित्य मार्ग बंगला यूपी सरकार से मिला हुआ है। वैसे तो पांच कालिदास मार्ग का बंगला यूपी के मुख्यमंत्री का सरकारी घर होता है, लेकिन अखिलेश यादव यहां कभी नहीं रहे। इस बंगले से वो सिर्फ सरकारी काम काज निपटाते है। किसी से मिलना होता है या फिर प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए अखिलेश इस घर का इस्तेमाल करते रहे है। इसके बगल में उन्होंने जनता दर्शन के लिए अलग से एक हॉल भी बनवाया था।

अब खबर है कि अखिलेश यादव का परिवार चार विक्रमादित्य मार्ग के बंगले में रहेगा। घर में मचे घमासान के बाद मुलायम और अखिलेश में बातचीत तक बंद है। कहते है कि एक घर में रह कर भी दोनों एक-दूसरे से मिलने से बचते है। पांच विक्रमादित्य मार्ग वाले घर में मुलायम सिंह उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता और छोटे बेटे प्रतीक यादव और उनकी पत्नी अपर्णा रहते है। सीएम बन जाने के बावजूद अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिम्पल भी यही रहते रहे, लेकिन अब रिश्तों में पड़ी दरार के बाद एक छत के नीचे रहना मुश्किल हो रहा है। अखिलेश ने जल्द से जल्द चार विक्रमादित्य मार्ग वाला बंगला रेडी करने का आदेश दे दिया है। शुभ मुहूर्त भी तय कर लिया। नवरात्रि में अखिलेश अपने नए बंगले में परिवार संग चले जाएंगे।