'सुल्तान' मुलायम पर भारी पड़े टीपू

नई दिल्ली (31 दिसंबर): सपा में हो रही खींचतान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जो विधायक दल की बैठक बुलाई है, उसमें वह 'सुल्तान' मुलायम सिंह यादव पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। अखिलेश की मीटिंग में 200 के करीब विधायकों के पहुंचने की खबर है। इसके अलावा, करीब 34 एमएलसी और वे प्रत्याशी भी पहुंचे हैं, जिनका नाम अखिलेश की लिस्ट में शामिल था।

बता दें कि इस वक्त एसपी के कुल 229 विधायक हैं, इनमें से आधे से ज्यादा के अखिलेश की मीटिंग में पहुंचने से उनका पलड़ा बेहद भारी नजर आ रहा है। अखिलेश की मीटिंग में आने वाले विधायकों को मोबाइल के साथ अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। इसके अलावा, यह भी निर्देश दिया गया है कि अखिलेश की इजाजत के बिना मीटिंग से बाहर कोई नहीं जाएगा। अखिलेश की मीटिंग में विधायकों से समर्थन के तौर पर हस्ताक्षर कराए गए। इस मीटिंग में रामगोपाल यादव भी पहुंचे हैं। यहां सभी समर्थकों को शाम तक रखने की तैयारी है।

मुलायम ने भी जिन 325 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी, उन्हें सुबह ही मीटिंग के लिए बुलाया था। एसपी दफ्तर पर अतीक अहमद, सुरेंद्र पटेल, पारस नाथ, राजकिशोर, अब्दुल हन्नान, कमाल युसूफ के अलावा शिवपाल भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि मुलायम की मीटिंग में सिर्फ 14 विधायक पहुंचे हैं। उन्होंने जो उम्मीदवार घोषित किए, उनमें से सिर्फ 67 ही मुलायम की बैठक में गए हैं।