पाकिस्तान में आतंकी मौलाना मसूद अजहर गिरफ्तार

नई दिल्‍ली (13 जनवरी): पठानकोट आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर छापेमारी की गई, जिसके बाद आतंकी मौलाना मसूद अजहर, उसके भाई रऊफ सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसी के साथ इस आतंकी संगठन के ऑफिस को भी सील कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार आतंकी मसूद अजहर के भाई से पूछताछ की जारी रही है। आपको बता दें कि मसूद जैश-ए-मोहम्‍मद का मुखिया है और इसी आतंकी संगठन पर पठानकोट में हमले कराने का आरोप है। इस हमले में सेना ने 6 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 7 जवान शहीद हुए थे।

इसी के साथ पाकिस्तान पठानकोट हमले की जांच के लिए अपने जांचकर्ताओं को भारत भेजेगा। इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान इस हमले की साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा था कि अभी पाकिस्तान पर अविश्वास करने का कोई कारण नजर नहीं आता।

जैश-ए-मोहम्मद ने उड़ाया था भारतीय सेना का उड़ाया मजाक पठानकोट एयरबेस हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने एक ऑडियो क्लिप कर भारतीय सेना का मजाक उड़ाया था। इस क्लिप में दावा किया गया था कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां उनके छह फियादीन को काबू नहीं कर पाईं। 13 मिनट के इस ऑडियो क्लिप में दो जनवरी को पठानकोट में एयरबेस पर हुए हमले को आतंकियों ने किस तरह से अंजाम दियाए इसके बारे में बताया गया। मौलाना मसूद अजहर के होम टाउन बहावलपुर से छपने वाले एक उर्दू अखबार ने इस 13 मिनट में ऑडियो में कही गई बातों को छापा था। ऑडियो क्लिप में कहा गया है कि किस तरह से उसके लोगों ने भारतीय टैंकों, फौज की कारों और हेलिकॉप्टर्स पर फायरिंग की।

न्‍यूज 24 और आज टीवी पर बहस:

पठानकोट एयरफोर्स एयरबेस पर हुए आतंकी हमले पर आतंकी अजहर मसूद और वहां की सरकार की तरफ से की जा रही कार्रवाई पर बात करने के लिए न्‍यूज 24 और आज टीवी पर एक डिबेट चल रही थी। जिसमें पाकिस्‍तान में अजहर मसूद और उसके भाई रउफ को अरेस्‍ट करने की खबर आने के साथ ही पाक न्‍यूज चैनल आज टीवी पर बैठे गेस्‍ट झल्‍ला गए। जहां न्‍यूज 24 पाकिस्‍तान के इस कदम की तारीफ कर रहा था, वहीं आज टीवी पर बैठे गेस्‍ट आरएसएस और शिवसेना पर हल्‍ला बोलने लगे।

देखिए न्‍यूज 24 और आज टीवी पर लाइव बहस:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=8AMSUHYRgLQ[/embed]