पत्नी को विधायक बनाने के लिए मुलायम के साथ मुख्तार अंसारी

राजीव रंजन, नई दिल्ली (6 सितंबर): पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी अपनी पत्नी अफशां अंसारी को विधायक का चुनाव लड़ाने का पूरा मन बना चुके हैं। मुख्तार के करीबियों का मानना है कि उनकी पत्नी अफशां सियासी तौर पर बहुत समझदार और व्यक्तिगत तौर पर बहुत ही मिलनसार स्वभाव की हैं।

उनके करीबियों का कहना है कि अफशां अंसारी का पूरे परिवार में बहुत सम्मान भी है। करीबी ये भी बताते हैं कि 2009 में बीएसपी ज्वाइन करने और जेल में रहते हुए बनारस से मुरली मनोहर जोशी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अफशां अंसारी ने ही अंसारी बंधुओ को तैयार किया था। डॉन मुख्तार अंसारी पिछले 11 सालों से सन 2005 से ही जेल में बंद है। 2007, 2012 का विधानसभा चुनाव भी मऊ से मुख्तार ने जेल में लड़कर ही जीता।

मुख्तार के एक भाई सुगबतुल्लाह अंसारी गाजीपुर के मोहम्मदाबाद सीट से विधायक हैं। मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी पूर्व लोकसभा सदस्य रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्तार का परिवार समाजवादी पार्टी के साथ जाने को तैयार है, पार्टी का विलय नहीं होगा। समाजवादी पार्टी मुख्तार के परिवार के लोगों के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी बदले में मुख्तार का परिवार भी अपने उम्मीदवार किसी और सीट पर नहीं उतारेगी।

हालांकि मुख्तार का परिवार समर्थकों के लिए भी दो-तीन सीटें चाहता है, लेकिन सपा इसके लिए तैयार नहीं हो रही तो मुलायम परिवार और मुख्तार परिवार में समझौता हो गया है जिसे टेक्टिकल एलांयस कहते हैं।