मुजफ्फरनगर दंगे पर आने वाली फिल्म 'शोरगुल' के प्रदर्शन से थिएटर मालिकों ने किया इनकार

नई दिल्ली (24 जून): उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर दंगों पर आधारित एक फिल्म आने वाली है। जिसका नाम है- शोरगुल। इस फिल्म के प्रदर्शन करने से मुजफ्फरनगर के थिएटर मालिकों ने इनकार कर दिया है। हालांकि, अधिकारियों नें उन्हें पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन दिया है। इसके बावजूद दंगों पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन करने से उन्होंने साफ इनकार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। 

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, यह फिल्म एक हिन्दू लड़के और एक मुस्लिम लड़की की दोस्ती पर आधारित है। जो राजनीतिक मुद्दा बन जाता है और इससे समाज में अशांति और अव्यवस्था फैलती है। जो मुजफ्फरनगर दंगे की प्रष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में जिम्मी शेरगिल और आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में हैं। 

एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी के विवादित विधायक संगीत सोम ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। जिला मनोरंजन अधिकारी मनोज वाजपेई के मुताबिक, थिएटर मालिक विवादित फिल्म को दिखाने के लिए के तैयार नहीं हो रहे हैं। उन्हें इसका विरोध होने का डर है। यह फिल्म 1 जुलाई को रिलीज होगी। 

हालांकि, जिला प्रशासन ने थिएटर मालिकों को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी डीके सिंह ने कहा, "फिल्म पर यहां कोई प्रतिबंध नहीं है और थिएटर मालिकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। जब वे इसका प्रदर्शन करेंगे।" मुजफ्फरनगर दंगों में कथित भूमिका को लेकर जांच के दायरे में आए भाजपा विधायक संगीत सोम ने इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की थी।