ग्रेट बॉक्सर मुहम्मद अली की 536 करोड़ की संपत्ति के लिए परिवार में खींचतान

 

नई दिल्ली (7 जून) दुनिया के ऑलटाइम ग्रेट बॉक्सर मुहम्मद अली के निधन के बाद उनकी 8 करोड़ डॉलर (करीब 536 करोड़) की संपत्ति के बंटवारे को लेकर उनके परिवार में खींचतान के पूरे आसार हो गए हैं।

बता दें कि अली मरने से पहले संपत्ति के बंटवारे को लेकर कोई वसीयत नहीं छोड़ गए हैं। वसीयत नहीं होने की वजह से संपत्ति में हिस्से को लेकर दावों-प्रतिदावों का सिलसिला शुरू हो सकता है। मुहम्मद अली की 3 पत्नियां, 9 बच्चे और 1 भाई संपत्ति में हिस्सा चाहते हैं। इन 9 बच्चों में 2 बच्चे ऐसे हैं जो शादियों से इतर संबंधों से हुए थे। इसके लिए कोर्ट जाने की तैयारी भी कर रहे हैं। आखिरी दिनों तक अली के साथ उनकी 59 वर्षीय पत्नी लोनी रहीं।  

अली के 70 साल के भाई रहमान प्रॉपर्टी में हिस्सा पाने के लिए लीगल एडवाइस की हेल्प ले रहे हैं। दूसरी पत्नी का बेटा जूनियर मुहम्मद अली भी पिता की संपत्ति पर दावा ठोक रहे हैं। जूनियर का आरोप है कि पापा की आखिरी पत्नी लोनी जूनियर को घर और संपत्ति से दूर रखना चाहती थीं। पहली पत्नी सोनीजी रॉय की 2005 में मृत्यु हो गई थी। उनके कोई संतान नहीं थी। ऐसे में उनकी तरफ से प्रॉपर्टी पर दावा करने वाला कोई नहीं है। दूसरी पत्नी खलीला और उनके 4 बच्चे, तीसरी पत्नी वरोनिका पोर्शे और उनके 2 बच्चे, चौथी पत्नी लोनी और उनका गोद लिया बेटा असद अमीन भी दावेदार हैं।

अली की दूसरी पत्नी खलीला के मुताबिक अली की मौत के एक हफ्ते पहले से ही उनकी प्रॉपर्टी में हिस्सा पाने के लिए झगड़े शुरू हो गए थे।