700 नये कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है यह मोबाइल कंपनी

नयी दिल्ली (12 सितंबर): नौकरी की तलाश करने में जुटे युवाओं के लिये अच्छी खबर है। सस्ते मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली एम-टेक इनफार्मेटिक्स लि. ने कारोबार में तीव्र विस्तार योजना के तहत चालू वित्त वर्ष में अपनी उत्पादन क्षमता पांच लाख प्रति महीने करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी हिमाचल प्रदेश के बद्दी में 20 करोड़ रपये की एक और नयी इकाई लगा रही है।

कंपनी फिलहाल हिस्से-पुर्जे आयात कर मोबाइल हैंडसेट एसेंबल करती है पर उसकी अब स्वदेश में ही इन यंत्रों के विनिर्माण की योजना है। मुख्य रूप से फीचर फोन बनाने वाली कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 700 नये कर्मचारियों की नियुक्ति और वितरकों की संख्या बढ़ाकर 800 करने की भी योजना बनायी है।

कंपनी के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक विवेक अग्रवाल ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘फिलहाल हमारी हिमाचल प्रदेश के बद्दी में दो छोटी इकाइयां हैं जहां हम हर महीने तीन लाख फीचर फोन और स्मार्टफोन एसेंबल कर रहे हैं। हमारी योजना चालू वित्त वर्ष में इसे बढ़ाकर पांच लाख मासिक और अगले वित्त वर्ष तक आठ लाख करने की है।

इसके लिये हम 20 करोड़ रपये के निवेश से एक नया कारखाना लगा रहे हैं जो अगले वित्त वर्ष 2017-18 की शुरूआत से पूरी तरह काम करने लगेगा।’’ उन्होंने कहा कि यह कारखाना पूरी तरह से चालू होने पर हम हर महीने आठ लाख फोन एसेंबल कर सकेंगे।