एमएसके प्रसाद की नजर में ये हैं दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर

नई दिल्ली (8 मई): चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। 15 सदस्यीय भारतीय टीम में एमएस धोनी इकलौते विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं। वहीं आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने जब धोनी की मौजूदा फॉर्म को लेकर सवाल उठाया तो चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने उन्हें सटीक जवाब दिया। एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम सभी मानते हैं कि एमएस धोनी दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं। हम सिर्फ उनकी बैटिंग फॉर्म के बारे में बाते करते हैं, वह टीम के लिए अनमोल हैं।


साथ एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि धोनी की मौजूदगी टीम के लिए काफी अहम है। जब कठिन परिस्थिति की बात आती है तो जिस तरह के वह सुझाव देते हैं वह गजब है। वह विराट का मार्गदर्शन करने के लिए बेहतरीन व्यक्ति हैं। पिछले 10- 15 सालों से जबसे एमएस धोनी खेल रहे हैं वह कभी भी विकेटकीपिंग में फीके नहीं रहे। हम उन्हें हमेशा बल्लेबाज के रूप में देखते हैं लेकिन जो बेहतरीन काम वह विकेटकीपर के तौर पर करते हैं उसकी बहुत से लोग तारीफ नहीं करते। मेरे हिसाब से वह अभी भी दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर हैं।


हालांकि ऋषभ पंत की हौसलाअफजाई करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि वह भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि हम उसके प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। टीम संयोजन के कारण वह जगह नहीं बना सके। हम उन्हें भविष्य की उम्मीद के तौर पर देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उसे चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि उसका करियर बहुत लंबा है। हम उसे तैयार करेंगे ताकि उसका भविष्य उज्ज्वल हो।