धोनी ने बताया कप्तानी छोड़ने का कारण, कोहली के बारे में बोली ये बात



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 सितंबर ): टीम इंडिया के पूर्व महेंद्र सिंह धोनी ने वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ने की वजह बताई है। खबरों के मुताबिक धोनी ने विराट कोहली के रूप में एक नया कप्तान देखने की बात कही। वे चाहते थे कि विश्वकप से पहले एक शानदार टीम तैयार करने के लिए नया कप्तान आना चाहिए। उन्होंने अपनी कप्तानी से इस्तीफे का समय बिलकुल सही बताया।
 रिपोर्ट के मुताबिक़ धोनी ने कहा कि एक मजबूत टीम बनाने के लिए नए कप्तान को समय देना होता है। मैं यह मानता हूँ कि मैंने अपनी कप्तानी सही समय पर छोड़ी। विराट कोहली को आईसीसी विश्वकप को लेकर टीम तैयार करने के लिए लीर पर्याप्त समय मिलना जरुरी था इसलिए मैंने अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया।
धोनी ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को सही समय लिया गया सही फैसला बताया। भारत को 2011 विश्व कप जितवाने वाले कप्तान ने कहा, 'नए कप्तान को वक्त दिए बगैर एक मजबूत टीम चुनना मुमकिन नहीं है। मुझे लगता है कि मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।' धोनी फिलहाल सिर्फ सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलते हैं। 2014 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 2017 में सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।