Blog single photo

'धोनी का समय खत्म, सम्मान के साथ दी जाए विदाई'

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गवास्कर ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गवास्कर ने कहा कि अब धोनी का समय खत्म हो गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब धोनी का टाइम निकल गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 सितंबर): भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा कि अब धोनी का समय खत्म हो गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब धोनी का टाइम निकल गया है। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट को जल्द दूसरे विकल्प तलाशने होंगे। वक्त आ गया है कि धोनी को सम्मान के साथ विदा करना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया के पास पंत एक अच्छा विकल्प हैं।

गावसकर ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारतीय टीम प्रबंधन अब धोनी से आगे देखना शुरू करे। गावसकर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

धोनी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कोई मुकाबला नहीं खेला है। धोनी ने भारत के वेस्ट इंडीज दौरे पर आराम करने का फैसला किया था। उन्होंने अगस्त के काफी समय में पैरा-रेजिमेंट के साथ कश्मीर में ट्रेनिंग की थी।

गावसकर ने कहा, 'धोनी का समय पूरा हो गया है। मेरे पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि उनका समय पूरा हो गया है। भारत को अब आगे देखना चाहिए। धोनी के प्रति पूरा सम्मान दिखाते हुए मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें बाहर किए जाने से पहले विदाई मिल जानी चाहिए।'

एक ओर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा था कि धोनी को मालूम है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कब अलविदा कहना है। इसके साथ ही टीम प्रबंधन ने भी इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज का समर्थन ही किया है।

इसके पहले कप्तान कोहली ने धोनी को बचाव किया था। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि 38 साल के इस खिलाड़ी का कोई विकल्प नहीं है।

कोहली ने कहा था, 'आप चाहे मानें या नहीं अनुभव हमेशा से मायने रखता है। कई खिलाड़ियों ने अतीत में इस बात को साबित किया है कि उम्र महज एक आंकड़ा भर है। यहां तक की धोनी ने भी अपने करियर में इस बात को कई बार साबित किया है।' उन्होंने कहा था, 'एक बात उनमें सबसे अच्छी है कि वह हमेशा पहले भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं। कब संन्यास लेना है यह उनका निजी फैसला है। किसी को इस मसले पर अपने विचार नहीं देना चाहिए।'

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान धीमी बल्लेबाजी के कारण धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए थे। कई पूर्व खिलाड़ियों का कहना था कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए। कोहली ने भी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर धोनी और अपनी एक तस्वीर साझा की थी। जिसके बाद धोनी के संन्यास की खबरों को हवा मिल गई थी। जिसे बाद में धोनी की पत्नी साक्षी ने खारिज कर दिया था।

Tags :

NEXT STORY
Top