धोनी के 2019 विश्व कप में खेलने को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान

नई दिल्ली ( 1 सितंबर ): भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चल रहे संशय को खत्म करते हुए कहा कि इस स्टार ने अभी अपना 'आधा भी प्रदर्शन' नहीं किया है और वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए टीम की योजनाओं में पूरी तरह से शामिल हैं। 

रवि शास्त्री का मानना है कि टीम इंडिया के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक अपना आधा प्रदर्शन भी नहीं किया है और वो इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि एमएस धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं और खूब रन बना रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी ने पिछली तीन पारियों में 45, 67 और 49 रन की पारी खेली और दिलचस्प बात ये है कि इन तीनों ही पारियों में धोनी नॉट आउट रहे हैं।

शास्त्री ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी का रास्ता अपना रहा है, जिसमें धोनी इस योजना में फिट बैठते हैं। शास्त्री ने कहा, धोनी का टीम इंडिया पर ज्यादा प्रभाव है। वह ड्रेसिंग रूम में लिविंग लेजेंड है और उनका काफी सम्मान है।

शास्त्री ने कहा कि, धोनी देश के बेस्ट विकेटकीपर हैं। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दें तो उनकी विकेटकीपिंग शानदार है। सिर्फ इसलिये कि वह इतने सालों तक खेल चुके हैं, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में नहीं सकते। 

शास्त्री ने कहा, क्या आप सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों की जगह किसी और खिलाड़ी को लाना चाहते थे जब वे 36 साल के थे फिर धोनी की जगह किसी और को क्यों लाया जाए। धोनी अपने रोल में बेस्ट हैं।