खत्म होगा आईपीएल में धोनी की कप्तानी का वनवास

नई दिल्ली (2 अप्रैल): साल 2015 में चेन्नई सुपर किंग को 2 साल के लिए आईपीएल से अलग कर दिया गय़ा था। फिक्सिंग कांड में लोढ़ा कमिटी ने अपनी रिपोर्ट के बाद चेन्नई और राजस्थान की टीम के ऊपर बैन लगाया था और पिछले साल इन्हीं दोनों टीमों की जगह दो नई टीमें पुणे सुपरजायंट और गुजरात लायंस ने आईपीएल में हिस्सा लिया था।


राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंटस की कप्तानी संभालने के बाद फैंस को उम्मीद थी कि धोनी इस टीम को आईपीएल चैंपियन बनाएंगे, लेकिन पिछले साल पुणे का हाल पूरे सीजन में बेहाल रहा। धोनी को इसका खामिजाया भी भुगतना पड़ा और सीजन-10 से पहले उन्हें टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।


धोनी फिलहाल किसी भी टीम के कप्तानी नहीं संभाल रहे हैं, लेकिन 365 दिन बाद धोनी को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी फिर से मिलने वाली है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि टीम के मालिक एन श्रीनिवासन कह रहे हैं। धोनी पीली जर्सी पहनकर फिर से टीम की अगुवाई करेंगे और 2018 में हम मैदान पर धमाकेदार वापसी करने वाले हैं।


चेन्नई सुपर किंग के मालिक एन श्रीनिवासन पहले भी बता चुके हैं कि चेन्नई अगले सीजन में जोरदार वापसी करेगी। ठीक 365 दिन बाद आईपीएल में आपको चेन्नई सुपर किंग का जादू फिर से देखने को मिलेगा और इसके लिए धोनी ने भी तैयारी शुरू कर दी है।