रिपोर्टर ने पूछा धोनी से रिटायरमेंट पर सवाल, फिर हुआ कुछ ऐसा

नई दिल्ली(1 अप्रैल): ऑस्ट्रेलिया के एक पत्रकार को टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से उनके रिटायरमेंट के बारे पूछना भारी पड़ गया। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड की साइट cricket.com.au के रिपोर्टर सैमुअल फेरिस ने जब धोनी से पूछा क्या आप टूर्नामेंट के बाद भी खेलते रहेंगे तो धोनी ने न केवल उन्हें अपने पास बुलाया, बल्कि उनके सवाल के जवाब भी उन्हीं से दिलवाए।

दरअसल, धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई जर्नलिस्ट ने उनसे रिटायरमेंट के बारे में पूछ डाला। धोनी ने जर्नलिस्ट को अपने पास बुलाकर बिठाया और खुद की फिटनेस से संबंधी कई सवाल पूछ डाले।

धोनी ने पहले तो पत्रकार से अपना सवाल दोहराने को कहा, फेरिस के सवाल दोहराने के बाद धोनी ने हंसते हुए कहा कि यहां आइए, कुछ मस्ती करते हैं। इस पर फेरिस पहले तो कुछ हिचकिचाए, लेकिन बाद में वह धोनी के पास जाकर बैठ गए।

धोनी ने फेरिस के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि मुझे लगा कि कोई भारतीय पत्रकार है, क्योंकि मैं आपसे ये तो नहीं पूछ सकता कि आपका कोई भाई या बेटा है जो विकेटकीपर है और भारत के लिए खेल सकता है। इसके बाद धोनी ने पूछा कि क्या मुझे भागता देखकर आपको लगता है कि मैं अनफिट हूं? फेरिस ने कहा कि नहीं, आप बहुत तेज भागते हैं। फिर धोनी ने पूछा कि क्या आपको लगता है कि मैं 2019 वर्ल्ड कप में खेल सकता हूं? इस पर फेरिस ने जवाब दिया कि हां आपको खेलना चाहिए। फिर धोनी ने कहा कि आपने मेरे सवाल का जवाब दे दिया।

बता दें फ़रवरी में बांग्लादेश में एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले भी एक पत्रकार ने धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा था। तब धोनी ने कहा था कि अगर मैंने ऐसे सवाल का जवाब 15 दिन या एक महीने पहले दे दिया है तो मेरा जवाब नहीं बदलेगा। ये ठीक वैसा ही है जैसे कोई मुझसे पूछे कि मेरा नाम क्या है और मैं हर बार कहूँ एमएस धोनी।