आखिरी कप्तानी वाले मैच में धोनी ने 40 गेंदों में बनाए नाबाद 68 रन

वैभव भोला, नई दिल्ली (10 जनवरी): कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी हर रोज कुछ ना कुछ नया करते नजर आ रहे हैं। धोनी अब एक बार फिर मैदान पर हेलीकॉप्टर शॉट उड़ाने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं। धोनी ने पहले प्रैक्टिस मैच में 8 चौके के साथ जिस तरह दो छक्के जड़े उसके बाद तो यही लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में धोनी का उड़ता क्रिकेट नजर आ सकता है।

15 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज शुरु हो रही है। जिसमें धोनी हमें एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में नजर आने वाले हैं। धोनी जानते हैं कि अब एक बार फिर मैदान पर धूम मचाने या यूं कहें बड़े-बड़े शॉट्स खेलने का वक्त आ गया है, जिसकी जोरदार तैयारी भी 35 साल के बल्लेबाज ने कर ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच से पहले धोनी कुछ इस अंदाज में नजर आए। उन्होंने 40 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। एक समय था जब वनडे और टी-20 में हमें माही के बल्ले से हेलीकॉप्टर उड़ता हुआ नजर आ ही जाता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने ये शॉट खेलना भी काफी कम कर दिया था। अब जब एक पुराना धोनी मैदान पर उतरने वाला है तो फिर उड़ता हेलीकॉप्टर भी देखने को मिलेगा और वैसे भी धोनी अब पहले से भी ज्यादा फिट हो गए हैं जो बात उन्होंने प्रैक्टिस मैच के शुरु होने से पहले कबूली।