पाकिस्तान के खिलाफ खराब अंपायरिंग से नाराज धोनी ने कहा...

मीरपुर (28 फरवरी): एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 मुकाबले में हुई अंपायरिंग को लेकर सवाल उठे हैं। इस पर सवाल किसी और ने नहीं बल्कि खुद कप्तान धोनी ने उठाए हैं। 

धोनी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आप वर्ल्ड कप टी-20 से पहले मुझ पर बैन तो नहीं चाहते। आप सभी ने अंपायरिंग देखी। खुद फैसला करें। दरअसल, यह सवाल आशीष नेहरा के उस गेंद पर उठा है जो पाकिस्तान के बैट्समैन खुर्मर मंजूर के बैट को टच करते हुए निकल गई, लेकिन बांग्लादेशी अंपायर एसआईएस सैकत को इसका पता नहीं चला।

धोनी अंपायर द्वारा फील्ड पर हेडफोन और कुछ और गैजेट्स लगाकर अंपायरिंग करने से भी नाराज हैं। उन्होंने कहा कि एक बात निश्चित तौर पर होनी चाहिए। अंपायर अब वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के साथ ही एक कान में हेडफोन लगाते हैं, जिसका मतलब है कि अंपायर एक ही कान का इस्तेमाल करते हैं। यह एक मुश्किल काम है। किसी को भी इस पर सोचना चाहिए। अंपायर सिर्फ एक कान से सुन रहे हैं। जब कोई बॉलिंग हो रही हो तो एक कान में हेडफोन लगाने का मतलब नहीं है। दोनों कानों का इस्तेमाल करना बेहतर होगा, क्योंकि मैदान पर काफी चीजें होती हैं।

बता दें कि कोहली भी अंपायर के गलत फैसले के शिकार हुए। वो 49 रन बनाकर मैदान पर मौजूद थे। तभी अगली गेंद पर उन्हें एलबीडब्लू दे दिया गया। हालांकि वो आउट नहीं थे। रिप्ले में साफ तौर पर दिख रहा था कि बॉल पहले उनके बल्ले से लगी थी। और इसकी जानकारी कोहली ने तुरंत अंपायर को भी दी थी। इसके बावजूद उन्हें आउट करार दिया गया।