अपने 300वें वनडे में महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया ये बड़ा विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली ( 31 अगस्त ): भारत और श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैच की सीरीज का चौथा मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। भारत इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त के साथ आगे है। भारतीय टीम ने श्रीलंका को जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य दिया है। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अबतक नाबाद रहे महेंद्र सिंह धोनी ने नॉट आउट रहने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गुरुवार को कोलंबो वनडे में धोनी 42 गेंदों पर 49 रन बनाकर नॉट आउट रहे। यह उनके वनडे करियर को 73वां मौका था, जब वे नाबाद लौटे। इसके साथ ही 36 साल के धोनी ने चमिंडा वास और शॉन पोलाक को पीछे छोड़ दिया, दोनों के नाम 72 बार नॉट आउट रहने का रिकॉर्ड था।

लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए धोनी 40 बार नॉट आउट रहकर पहले ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं। श्रीलंका सीरीज के तीसरे वनडे में वह लक्ष्य का पीछा करते हुए 67 रन और दूसरे वनडे में 45 रन पर नाबाद लौटे थे, जबकि पहले वनडे में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

इससे पहले सीरीज के चौथे वनडे में उतरते ही धोनी 300 वनडे खेलने वाले क्रिकेटर्स के क्लब में शामिल हो गए। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले छठे भारतीय बने।

इस मौके पर कप्तान विराट कोहली ने अपना पूर्व कप्तान धोनी को ममेंटो प्रेजंट कर सम्मानित किया।