AUSvsIND: ये कारनामा करने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बनें एमएस धोनी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जनवरी):  भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार वो आंकड़ा छू लिया जिसका इंतजार वो और उनके फैंस को लंबे समय से था। धोनी ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में धोनी ने 10 हजार रन तो पहले ही पूरे कर लिए थे लेकिन सिडनी वनडे से पहले धोनी को भारत की तरफ से ये आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। माही ने शनिवार को पहला रन लेते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। धोनी ने सिडनी वने में अर्धशतकीय पारी खेली।

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के शुरुआती तीन विकेट दस रन के अंदर गिर गए थे। इसके बाद धोनी को पिच पर उतरना पड़ा। धोनी ने पिच पर आने के बाद कुछ देर तो संघर्ष किया और आखिरकार वो एक रन पूरा कर लिया जिसका सबको इंतजार था। माही ने इसके बाद आउट होने से पहले 96 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। इससे पहले अक्टूबर-नवंबर 2018 में भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भी धोनी 9999 के आंकड़े पर अटक गए थे।

- इन भारतीय खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए वनडे में छुआ है ये आंकड़ा

धोनी भारत के लिए खेलते हुए वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये आंकड़ा सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली हासिल कर चुके हैं। हाल ही में विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था जब उन्होंने ये उपलब्धि भी हासिल कर ली।