MRI मशीन से चिपकी बंदूक, घबराकर भागे योगी के मंत्री

नई दिल्ली(3 जून): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मंत्री का वीआईपी ट्रीटमेंट करने में डॉक्टर से लेकर कर्मचारी तक इतने लीन हो गए कि उनका सुरक्षा गार्ड एमआरआई रूम में बंदूक लेकर घुस गया।

- मशीन में लगे चुंबक ने बंदूक को खींच लिया। तेज आवाज के साथ मशीन बंद हो गई और मंत्री घबराकर तेजी से रूम से बाहर भागे। 5 करोड़ की एमआरआई मशीन इसके बाद खराब हो गई, जिसे ठीक करने के लिए इंजिनियरों को बुलाया गया।

- खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी गुरुवार को हरदोई में एक कार्यक्रम के दौरान बेहोश हो गए थे। शाम 7:30 पर उन्हें लोहिया संस्थान में भर्ती करवाया गया। यहां जांच में उनका शुगर लेवल और बीपी लो निकला। शुक्रवार को डॉक्टरों ने उनके सिर का एमआरआई करवाने की सलाह दी। इसके बाद दोपहर 12:30 पर एमआरआई रूम के बाहर पहले बैठे मरीजों को हटा दिया गया।

- डॉक्टर मंत्रीजी को जांच के लिए एमआरआई रूम में ले गए और टेबल पर लिटा दिया। इसके बाद मंत्री का गनर बंदूक लेकर अंदर पहुंच गया, जबकि रूम के दरवाजे पर ही मेटल भीतर न ले जाने की चेतावनी लगी हुई। लेकिन गनर ने उसे नजरअंदाज कर दिया। मंत्री का रसूख कहें या अनदेखी पर किसी डॉक्टर ने भी उसे नहीं टोका। जांच के लिए मशीन ऑन होते ही उसमें लगा चुंबक प्रभावी हो गया। बंदूक गनर के हाथ से निकल मशीन में फंस गई और तेज आवाज के साथ मशीन बंद हो गई। इससे मंत्रीजी, डॉक्टर व कर्मचारी घबरा गए। मंत्रीजी हड़बड़ाहट में टेबल से उठे और बाहर भाग गए।