MQM लीडर ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का कैंसर

नई दिल्ली (23 अगस्त): पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करने और उसे पूरी दुनिया के लिए कैंसर बताने वाले मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के चीफ अल्ताफ हुसैन पर देशद्रोह  का मामला कराची में दर्ज किया गया है। सिंध पुलिस के चीफ एडी ख्वाजा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि भड़काऊ भाषण के लिए एमक्य़ूएम सुप्रीमो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक एमक्यूएम के खिलाफ दो केस दर्ज किए गए हैं। हुसैन पर भड़काऊ भाषण देकर पार्टी कार्यकर्ताओं को मीडिया प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए उकसाने का आरोप है। सिंध के महानिरीक्षक एडी ख्वाजा ने बताया कि हुसैन के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। एक एमक्यूएम की एक भूख हड़ताल में पाकिस्तान विरोधी भाषण के लिए देशद्रोह का मामला और दूसरा पार्टी कार्यकर्ताओं को हिंसक प्रदर्शनों के लिए भड़काने का मामला है।

मुत्ताहिदा-ए-कौमी मूवमेंट के नेता हुसैन पर एक विरोध प्रदर्शन रैली में पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी करने का आरोप है। अल्ताफ हुसैन ने अपने भाषण में एक्यूएम को ब्लैकआउट करने के लिए पाकिस्तानी मीडिया को भी जमकर खरी खोटी सुनाई जिसके बाद कराची में एआरवाई चैनल के दफ्तर में हमला हुआ जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। अल्ताफ हुसैन के पाकिस्तान विरोधी बयान के बाद कराची में एमक्यूएम के मुख्यालय को सील कर दिया गया है और उसके कार्यकर्ताओं की धरपकड़ हो रही है।