MP पुलिस ने भगवा वेश में आतंकी हमले का जताया आशंका, UP में हाई अलर्ट

लखनऊ (22 अप्रैल): मध्यप्रदेश की पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस भगवा वेश में आतंकी हमले का आशंका जताया है। इस जानकारी के बाद उत्तर के तमाम जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और तमाम महत्वपूर्ण जगहों की चौकसी बढ़ा दी गई है।


मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी पुलिस को आगाह किया है की राज्य में ऑपरेशन कृष्णा इंडिया के तहत आतंकी हिन्दू वेश भूषा में हमला कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो खूफिया अलर्ट में कहा गया है कि 12 सितंबर 2014 को यूपी के बिजनौर में आईईडी ब्लास्ट के मामले में मध्यप्रदेश की खंडवा जेल से भागे सिमी के आतंकी कलावा पहनते थे और तिलक लगाते थे। यही नहीं उन्होंने किराये का मकान भी हिन्दू नाम से लिया था। वहीं मार्च 2017 में मध्य प्रदेश, लखनऊ और कानपुर से गिरफ्तार खुरासान मोड्यूल सरगना गौस मोहम्मद भी खुद को खत्री बताकर रह रहा था।


खूफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हिन्दू रीत रिवाजों के तहत ट्रेनिंग देकर 20-25 आतंकियों के ग्रुप को ऑपेरशन कृष्णा इंडिया के तहत भारत-नेपाल सीमा के रास्ते भारत में धार्मिक उन्माद फैलाने, हिन्दू बाहुल्य इलाकों में हमले करने के लिए भेजा है। उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी पुलिस अधिकारियों को कहा गया को वो सभी शहरों के बड़े बाजारों, मॉल्स, धार्मिक स्थलों, ऐतिहासिक इमारतों, अस्पतालों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, हवाई अड्डों और सभी सवेंदनशील जगहों की सुरक्षा पुख्ता करें।