VIDEO: ... जब दुल्हन नोट लेने पहुंची बैंक

बड़वानी, एमपी (23 नवंबर): शादी के सात फेरों पर आरबीआई की सात शर्तें भारी पड़ रही है, शादी वाले घरों में लोग शादी की तैयारियां छोड़कर कैश की कतारों में खड़े रहते हैं। मध्य प्रदेश के बड़वानी में तो एक दुल्हन शादी के दिन खुद नोट लेने के लिए शादी का जोड़ा पहनकर बैंक पहुंच गई। ताकि आरबीआई की शर्तों को पूरा कर शादी के लिए पैसे निकाला जा सके।

दरअसलआरबीआई ने सोमवार को ही शादी के लिए ढाई लाख रुपए एक साथ निकलवाने की छूट दी थी । लेकिन इस पर बेहद कड़ी शर्तें लगा दी थीं । ताजा फैसले के बाद शादी वाले घर राहत का सांस ले सकते हैं लेकिन बाकी शर्ते अब भी ऐसी हैं कि शादी के दिन भी दुल्हम को नोट के लिए बैंक जाना पड़ा।

मध्य प्रदेश के बड़वानी में एक दुल्‍हन ने रुपए निकालने के लिए अनोखा तरीका निकाला । बड़वानी के पानसेमल में शादी का जोड़ा पहनकर नोट बदलवाने के लिए आरती बैंक पहुंच गई । आरती अपने भाई के साथ बैंक पहुंची थी और उन्‍होंने 1 लाख 74 हजार रुपए निकाले । दुल्‍हन की ड्रेस में आरती जब बैंक पहुंची तो स्‍टाफ और वहां मौजूद लोग दंग रह गए । बैंक कर्मचारियों ने आरती का सहयोग करते हुए उनका भुगतान जल्‍दी कर दिया ।

आरती के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं , मां अपाहिज है , शर्त के मुताबिक माता-पिता या लड़का - लड़की ही शादी के लिए नोट बैंक से ले सकते थे , इसलिए आरती को शादी के दिन बैंक आना पड़ा।

आरती को पैसे मिल गए लेकिन देश के बाकी हिस्सों में कई शादी वाले परिवार को आरबीआई की नोटिफिकेशन के बाद भी मंगलवार को बैंक से खाली हाथ लौटना पड़ा। लाइन में खड़े रहने के बावजूद कैश नहीं मिले जिसकी वजह से कई जगहों पर बैंक के आगे हंगामा भी हुआ।

वीडियो : 

 

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=13FwsqsvI2Q[/embed]