500 रुपए में IAS कपल ने रचाई शादी, ट्रेनिंग के दौरान हुई थी मुलाकात


भिंड (29 नवंबर): नोटबंदी के दौर में शादी वाले घर पैसों की दिक्कत का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। हालांकि मोदी सरकार ने शादी वाले परिवारों को 2.50 लाख रुपए निकालने तक की छूट दे दी है उसके बावजूद लोगों की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। इन सब के बीच दो IAS ने बहुत साधारण तरीके से शादी करके लोगों के सामने मिसाल कायम की है।

मध्यप्रदेश के भिंड़ जिले में सोमवार को ये अनोखी शादी हुई। नोटबंदी के दौरान जहां शादी वाले घरों में परिवार को कैश की चिंता सता रही है तो वहीं भिंड़ में दो IAS महज 500 रुपये खर्च कर शादी के बंधन में बंध गए। इस अनोखी शादी के गवाह बने भिंड़ कलेक्टर इलैया टी राजा जो खुद भी IAS हैं।

2013 में सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले आशीष वशिष्ठ और सलोनी सिडाना ने सोमवार को बेहद ही सादे अंदाज में भिंड कोर्ट में शादी कर ली। आशीष भिंड के गोहद में एसडीएम हैं तो वहीं सलोनी इन दिनों आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पदस्थ हैं। दोनों की पहली मुलाकात मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान हुई और फिर उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। हालांकि ट्रेनिंग पूरी होते ही दोनों को अलग-अलग पोस्टिंग मिली। जहां आशीष को मध्यप्रदेश में पोस्टिंग मिली तो वहीं सलोनी को आंध्रप्रदेश जाना पड़ा।

आखिरकार दोनों ने सोमवार को भिंड कोर्ट में शादी कर ली। इस मौके पर गवाह बन हस्ताक्षर किए भिंड कलेक्टर इलैया टी राजा ने आशीष की पत्नी बनने के बाद अब UPSC के नियमों के मुताबिक सलोनी मध्यप्रदेश कैडर में पोस्टिंग के लिए आवेदन दे सकेंगी जिससे एक ही राज्य में दोनों की पोस्टिंग हो सके।