कानूनी पचड़े में फंसी 'सरकार 3', 12 मई तक रिलीज पर रोक

मुंबई (21 मार्च): बॉलीवुड के 'बिग बी' यानी अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'सरकार-3' रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने रामगोपाल वर्मा को फिल्म को रिलीज करने से पहले स्क्रिप्ट राइटर नीलेश गिरकार के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने 'सरकार-3' रिलीज को 12 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। पहले ये फिल्म 17 मार्च को रिलीज होने वाली थी, जिसे बाद में आगे बढ़ाकर 7 अप्रैल कर दिया गया था। लेकिन मुंबई हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अब ये फिल्म 12 मई तक रिलीज नहीं हो सकेगी।


आपको बता दें कि फिल्म 'सरकार 3' की स्क्रिप्ट लिखने वाले निलेश गिरकर का आरोप है कि रामगोपाल वर्मा ने इस स्क्रिप्ट के पूरे पैसे अब तक नहीं चुकाए और ना ही फिल्म की क्रेडिट में उनका नाम दिया। उसी वक्त से 'सरकार 3' कॉपीराइट उलल्घंन के विवाद में फंस गई है। जिस पर फैसला देते हुए कोर्ट ने वर्मा उन्हें फिल्म दिखाने के अलावा सेटलमेंट डिपॉजिट के तौर पर 6.2 लाख रुपये भी जमा करवाने का आदेश दिया है।


निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ सरकार सीरीज की तीसरी फिल्म है। इससे पहले साल 2005 में ‘सरकार’ और साल 2008 में ‘सरकार राज’ रिलीज हो चुकी है। 'सरकार 3’ फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा यामी गौतम, मनोज बाजपेयी और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार भी हैं।