Movie Review: जानिए कैसी है अक्षय कुमार की 'एयरलिफ्ट'

नई दिल्ली (22 जनवरी): आज है फिल्मी फ्राइडे और बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर फिल्म 'एयरलिफ्ट'। फिल्म को डायरेक्ट राजा कृष्ण मेनन और प्रोड्यूस निखिल आडवाणी ने किया है। 

आपको बता दें कि फिल्म की कहानी साल 1990 में कुवैत और इराक के बीच हुए युद्ध पर अधारित है। इस युद्ध के दौरान 1,70,000 भारतीयों को सुरक्षित भारत वापस लाया गया था। एयर इंडिया का यह मिशन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े ह्युमन इवेक्यूशन के रूप में दर्ज किया गया है।

अक्षय फिल्म में कुवैत के एक मतलबी किस्म के बिजनेस टायकून के किरदार में है। जो अपने बिजनेस के आलावा किसी को भी ज्यादा तवज्जो नहीं देता। फिल्म में निमरत रंजीत कटियाल (अक्षय कुमार) की पत्नी अमृता के किरदार में है। लेकिन, बाद में परिस्तिथि कुछ ऐसी हो जाती है की इस बिजनेसमैन का नजरिया पूरी तरह से बदल जाता है और वो कुवैत में फंसे भारतीयों को बचाने की काफी मदद करता है।

फिल्म में काफी सोरे ट्विस्ट हैं। जिसके लिए आपको फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर तक जाना होगा। अगर बात की जाए अभिनय की तो अक्षय फिल्म में एक बार फिर बेहतरीन एक्टर के रुप में नजर आए हैं। वही फिल्म 'लंच बॉक्स' के बाद नजर आ रही निमरत कौर ने भी काफी अच्छा काम किया है।