जानिए सलमान की फेवरेट मौनी रॉय की पूरी कहानी

मुंबई (12 जून): नागिन से शोहरत के सांतवें आसमां पर पहुंच चुकी हैं मौनी रॉय।  जिसकी ख़ूबसूरती ने  सीरियल की रेटिंग के रिकॉर्ड तोड़ दिए । सास, बहू के सीरियल वाले सारे तमाशे, इस नागिन की ख़ूबसूरती के आगे फ़ीके पड़ गए हैं।  बंगाली ब्यूटी मौनी रॉय  टीवी सीरियल्स में कई साल तक साइड रोल्स करती रही.। वेस्ट बंगाल के वर्किंग क्लास फैमिली की मौनी के डैड ऑफ़िस सुपरिटेंडेट काम करते थे और मां एक टीचर का। वहीं मौनी ने अपनी स्कूलिंग भी की और केंद्रीय विद्यालय से पढ़ाई भी। मौनी दिल्ली आईं और  मिरांडा हाऊस से इंग्लिश ऑनर्स में ग्रेजुएशन किया। लेकिन यहां तक मौनी एक्टिंग से दूर-दूर थी। कभी सोचा भी नहीं था, कि वो एक्टर बनेंगी।


हां, डांस मौनी की डांसिंग स्किल्स कमाल थी। लेकिन अदाकारी का मौनी से पूराना रिश्ता थ. उनके ग्रैंड फादर शेखर चंद्र राय जाने-माने थियेटर ऑर्टिस्ट थे। वैसे मौनी कॉलेज के दिनों में कोरियोग्रॉफ़र बन गई। मौनी के डांस को देखकर लोग दिवाने हो जाते हैं असल में उस डांसिग स्किल्स के लिए मौनी ने कड़ी मेहनत की है। वो ट्रेंड कत्थक डांसर हैं। टीवी के सबसे पॉपुलर शो सास भी कभी बहू थी में मौनी ने क्रृष्णा तुलसी का रोल प्ले किया था, वहीं से उनके टीवी करियर की शुरुआत भी हुई। और थोड़ी बहुत पहचान भी मिली। इसके बाद मौनी ने अपने शौक को प्रोफेशन बनाते हुए - कई सारे डांस शोज़ में अपने डांसिंग स्किल्स भी दिखाई और उसके लिए जमकर वाहवाही भी पाई।


सास बहू शोज़ के साथ मौनी का रिश्ता बढ़ता ही गया। कॉमेडी शोज़ - कॉमेडी सर्कस - 3 का मौनी हिस्सा बनीं। कई सारे रियलिटी शो मौनी ने होस्ट भी किए। लेकिन उन्हे मच नीडेड ब्रेक मिला - देवों के देव महादेव से।  इस माइथॉलॉजिकल सीरियल में मौनी सती बनीं। और हर निगाह उनके ओर घूम गईंइस किरदार में रहकर मौनी को कामयाबी भी मिली और प्यार भी मिला। इसी बीच मौनी इक्का दुक्का रीजनल फ़िल्मों में भी दिखी। पंजाबी फ़िल्म - हीरो हिटलर इन लव में साहिबां का कैरेक्टर मौनी के खाते में आया। हांलाकि मेन स्ट्रीम बॉलीवुड फ़िल्मों से अब तक मौनी की दूरियां बनी हैं। हां, कुछ एक म्यूज़िक एलबम्स में भी मौनी नज़र आईं। लेकिन नागिन की शिवन्या बनने के बाद मौनी, स्मॉल स्क्रीन की सबसे बड़ी स्टार बन गई हैं। इस किरदार ने मौनी को फ़िल्म स्टार्स सी शोहरत दी है।