इस शानदार फीचर के साथ मोटो X4 लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

नई दिल्ली ( 2 सितंबर ): लेनोवो की कंपनी मोटोरोला ने आखिरकार मोटो X4 स्मार्टफोन लाॅन्च कर दिया है। लेकिन मोटोरोला ने अभी तक मोटो X4 की भारत में उपलब्धता और कीमत के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है। हालांकि, लॉन्च के वक्त यूके डॉलर में बताई गई कीमत करीब 35000 रु है।

मोटो X4 कम्पनी का पहला स्मार्टफोन है जो ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस ऐप को सपॉर्ट करेगा। यूजर सीधे लॉक स्क्रीन से 'एलेक्सा' को वॉइस कमांड देकर इस स्मार्ट असिस्टेंट को लॉन्च कर सकेंगे। यह फीचर शुरुआत में यूएस, यूके और जर्मनी के यूजरों के लिए आएगा। इस डिवाइस में गूगल असिस्टेंट भी होगा।

ऐंड्रॉयड 7.1 के साथ आने वाले मोटो X4 स्मार्टफोन में 5.2 इंच का फुल HD डिस्प्ले है। इसमें ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर लगा है जिसके साथ 3GB रैम को कपल किया गया है। इस हैंडसेट में 32GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे 2TB तक एक्सपैंड भी किया जा सकता है।

इस फोन की खासियत इसका ड्यूल बैक कैमरा है। यह मोटो Z2 और G5S प्लस के बाद मोटो का तीसरा फोन है जिसमें ड्यूल कैमरा मॉड्यूल लगा है। इस फोन में 12MP का ऑटोफोकस कैमरा और 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा बैक पर दिए गए हैं। कम्पनी का दावा है कि यह कैमरा मॉड्यूल डेप्थ इफेक्ट्स देगा। यह स्लो मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

फ्रंट में 16MP कैमरा दिया गया है जिसके साथ LED फ्लैश भी है। फ्रंट कैमरा लो लाइट मोड में भी फोटो खींच सकता है और हाई क्वॉलिटी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इस फन में 3000mAh बैटरी दी गई है जो टर्बो चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। मोटोरोला का दावा है कि X4 को 15 मिनट चार्ज करने पर यह 6 घंटे तक पावर दे सकता है। यह फोन धूल-पानी में भी काम करता है। मटैलिक बैक वाला यह डिवाइस सुपर ब्लैक और स्टर्लिंग ब्लू कलर्स में आएगा।