3 साल तक करते रहे प्यार, फिर पता चला दोनों हैं मां-बेटा

नई दिल्ली (22 मार्च): दुनिया में मां और बेटे के रिश्‍ते को सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है। भारत में मां को देवी का दर्जा दिया जाता है और उसे सभी से बड़ा भी बताया गया है। लेकिन मेक्सिको से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है।


यहां पर मारिया नाम की एक महिला अपने बेटे पीटर से शादी करने की जिद पकड़े हुए हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि उसका ये प्यार एक तरफा है बल्कि पीटर भी अपनी मां से शादी करना चाहता है। वैसे मेक्सिको की सरकार भी इस रिश्‍ते को मंजूर नहीं करती और दोनों को 3 साल से लिए एक-दूसरे से अलग करते हुए सुधार गृह में डाल दिया गया है।


वैसे इन दोनों की कहानी काफी रोचक है। मारिया ने 16 साल की उम्र में पीटर को जन्म दिया था, लेकिन वह उसका सही से पालन-पोषण नहीं कर सकती थी, तो एक दंपत्त‍ि ने पीटर को गोद ले दिया। दोनों ने एक-दूसरे को 18 साल से नहीं देखा था। लेकिन जब वह एक-दूसरे से मिले तो प्यार हो गया और दोनों के बीच संबंध भी बन गए। हालांकि इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे के बारे में जाना तो उनके बीच मां-बेटे का रिश्‍ता निकल गया।


ऐसे में एक समय दोनों काफी मायूस हो गए थे। लेकिन फिर जल्द ही दोनों ने फैसला लिया कि वह अब शादी करेंगे और अपनी पुरानी जिंदगी को पीछे छोड़ देंगे। पर ऐसा हो ना सका, क्योंकि उनके ही एक पड़ोसी को जब इसके बारे में जानकारी लगी तो उसने यह पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और अब दोनों को अलग-अलग रखा जा रहा है।