BREAKING: 1000000 के लिए मां ने किया बेटी का सौदा

केजे श्रीवत्सन, जयपुर (15 जून): जयपुर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने मां के रिश्‍ते को शर्मसार करने का काम किया है। यहां पर एक मां बाप ने अपनी 13 साल की बेटी का 10 लाख रुपये में सौदा कर दिया और उसकी शादी अधेड़ से करवाने लगी।


बच्ची ने हिम्मत दिखाते हुए अपने माता-पिता के खिलाफ जयपुर कलेक्टर से वाट्सएप पर शिकायत कर दी, जिसके चलते प्रशासन ने बालिका के 18 जून को होने वाले बाल विवाह को रोक दिया हैं। दरअसल जयपुर के कालवाड थाने में मीणों की ढाणी में रहने वाली 13 वर्षिय सुमन कंवर का विवाह उसके माता-पिता ने 18 जून को गंगापुर सिटी के 45 वर्षिय अजय सिह से तय कर दी थीं। इस विवाह से नाबालिग सुमन खुश नहीं थी वो अभी आगे पढ़ना चाहती थी। उसने माता-पिता से इस विवाह को रोकने की गुजारिश भी की, लेकिन उन्होंने उसकी एक ना मानी।


ऐसे में सुमन ने इसी क्षेत्र के राशन डीलर को अपने साथ हो रहे अन्याय के बारे में बताया। राशन डीलर महावीर मीणा ने इस बालविवाह की शिकायत जयपुर कलेक्टर से कर दी और कलेक्टर ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए सुमन का विवाह रूकवा दिया। कलेक्टर ने मौके पर तहसीलदार सुरेश शर्मा को भेजा, जिन्होंने माता-पिता को विवाह रोकने को कहा और बच्ची को फिलहाल बालगृह में भिजवा दिया गया है।