Watch: बेहोश बच्चे के लिए मादा हाथी का प्यार देख भावुक हो जाएंगे आप

नई दिल्ली (28 जनवरी): हाल ही में एक मादा हाथी और उसके बच्चे पर आधारित एक विडियो वायरल हो गया है। यह विडियो वन्यजीव प्रेमियों के अलावा किसी को भी अंदर तक झकझोर सकता है। विडियो में एक परेशान मादा हाथी अपने बेहोश बच्चे को उठाने की कोशिश कर रही है। एक जानवर होने के बाद भी एक मां का बच्चे के लिए ये प्यार किसी के भी दिल को छू सकता है।

दरअसल, यह विडियो दक्षिण-पश्चिम कीन्या के ओलारो मोटरोगी कन्जर्वेट्री की घटना का है। विडियो में आप देख सकते हैं कि वन्य-जीव चिकित्सा टीम ने हाथी के इस बच्चे को शिकारी के जाल से बचाने के लिए बेहोश किया था। हाथी के बच्चे की टांग में शिकारी के जाल फंसाए जाने की सूचना मिलने पर चिकित्सा टीम उसे बचाने आई थी। 

डेविड शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट और कीन्या वाइल्डलाइफ सर्विस के स्काईवेट्स ने जब दो साल के इस बच्चे का इलाज करने की कोशिश की, तभी उसकी मां उसकी सुरक्षा को लेकर परेशान होकर उसे बेहोशी से उठाने की कोशिश करने लगी। यह दृश्य बड़ा मार्मिक था। लेकिन उसके प्यार की वजह से रेस्क्यू के प्रयास में बाधा ना आए, इसी वजह से टीम ने उसे भी नशीला इंजैक्शन लगाया। जिसके बाद बच्चे के पैर में फंसा जाल निकाला जा सका। 

आप भी देखिए यह विडियो     

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=iAc0vUDOZuE[/embed]