मां ने दूध पिलाया और बेटी ने छोड़ दी दुनिया, फिर मां ने भी तोड़ा दम...

भरतपुर (29 जुलाई): एक मां ने बेटी को दूध पिलाया और उसके बाद उसकी मौत हो गई। थोड़ी देर के बाद उस मां ने भी दम तोड़ दिया। सुबह जानकारी होने पर परिजनों ने बालिका को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, मां की तबीयत बिगडऩे पर परिजन उसे भी अस्पताल ले गए, जहां हालत गंभीर होने पर निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया। जहां उसकी भी मौत हो गई।

आखिर क्यों बना मां का दूध जहर, जानिए सच... - दरअसल गांधी नगर में रहने वाली द्रौपदी उर्फ नंदिनी को बुधवार रात को एक जहरीले सांप ने सोते समय काट लिया था। - इस पर उसके परिजन पहले सरकारी आरबीएम अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया। - बाद में परिवारवाले उसे लेकर सांप काटने का देशी इलाज करने वाले के पास ले गए। जहां वह इलाज के बाद थोड़ी ठीक हुई तो उसे घर ले आए।

फिर कैसे खिंच आई दोनों की मौत: - द्रौपदी उर्फ नंदिनी की एक साल की बेटी मीनाक्षी उर्फ बुलबुल जब रोने लगी तो उसने बेटी को चुप करने के लिए अपना दूध पिला दिया। - यह दूध ही उसकी बेटी के लिए जानलेवा जहर बन गया। - पहले तो बेटी की मौत हो गई और उसके बाद उसकी मां नंदिनी की भी मौत हो गई। - दोनों की मौत के बाद मोहल्ले भर में कोहराम मच गया, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। - घर में एक साथ हुई दो मौतों ने सबको सदमे में ला दिया है। - गुरुवार दोपहर करीब एक बजे सेवर थाना पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची। - मृतका के पीहर गांव संकेत बरसाना मथुरा के लोगों के आने पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। - इसके बाद एक साथ दोनों की अर्थी उठी।