इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर साल में सर्वाधिक छक्के मारने वाले बल्लेबाज़ बने रोहित शर्मा

नई दिल्ली (25 दिसंबर): टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया है।  दिनेश कार्तिक (18) और एमएस धोनी (14) रन पर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। 

इससे पहले श्रीलंका ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 135 रन बनाए। जिसमें असेला गुणारत्ने ने 36 और दासुन शनाका ने 29* रन बनाए। भारत की ओर से जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या को 2-2 विकेट मिले। वहीं सुंदर, सिराज और यादव ने 1-1 विकेट लिया। 

रोहित शर्मा ने इस साल कुल 65 छक्के मारे हैं जो कि इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर साल में किसी भी खिलाड़ी ने नहींं मारे थे। रोहित ने एक साल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय मैचों में 63 छक्के मारे थे। 

रोहित रन बनाने के लिए टाइमिंग पर निर्भर रहते हैं इसलिए जब वह लय में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो सबसे आकर्षक बल्लेबाज लगते हैं। वह काफी आसानी से छक्के मारते हैं और दुनिया का कोई भी मैदान उनके लिए बड़ा नहीं दिखता है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में अपनी शतकीय पारी के दौरान 10 छक्के लगाकर उन्होंने इस सूची में डीविलियर्स को पीछे छोड़ दिया। इस साल यानी 2017 में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 65 छक्के लगाते हुए सही मायनो में बन गए हैं सिक्सर किंग।