लोगों की सरेआम ऐसी शर्मनाक हरकत से 2016 में बदनाम हुआ यह देश

नई दिल्ली ( 30 दिसंबर ): साल 2016 में कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीजें हुईं, जिसने ना सिर्फ इंडियंस बल्कि पूरी दुनिया का ध्यान खींचा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं चीन की ऐसी ही 8 अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में।

बीजिंग मेट्रो के अंदर लड़कियों के एक ग्रुप ने अपने चेहरे पर कंडोम चिपका लिए और आराम से बैठ गईं। उनकी इस हरकत पर ज्यादातर लोग हैरानी से उन्हें देख रहे थे। लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर हो क्या रहा है। इनमें से कुछ लड़कियों ने चेहरे के अलावा हाथ और चेस्ट पर भी कंडोम को चिपका लिए थे। दरअसल, ये एक पब्लिसिटी कैंपेन था, जिसे चीन की एक कंडोम कंपनी ने ऑर्गनाइज किया था।

इस साल जनवरी में चीन की दो यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने हन्ग्ज्होऊ लेक के सामने हाथों में बोर्ड पकड़कर लोगों से उन्हें खरीदने की अपील की थी। उनका कहना था की चाहें तो लोग उन्हें डेट करने के लिए रेंट पर भी ले सकते हैं।

चीन के इस स्ट्रीट फूड सेलर ने अपने शॉप से स्पाइसी सूप, स्टीम्ड बन और ऐसे ही टेस्टी फूड आइटम्स बेचने के लिए हॉट मॉडल को शॉप पर लगाया था। वैसे इस आइडिया की वजह से उसके सेल में उछाल तो आया, साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस खबर ने चर्चा पाई थी।

चीन के एक रेस्ट्रॉन्ट ने अपने कस्टमर्स के लिए ऐसी वेट्रेस हायर की जो खाना खाते हुए लोगों प्रॉन्स को छीलकर सर्व करेंगी। इसके साथ लोगों के लिए बोनस ये होगा कि लड़कियां बिकिनी में खाना सर्व करेंगी।

जनवरी के महीने में जब ठंढ के कारण चीन में घर से निकलना मुश्किल होता है, तब किंगदाओ ने अपने रिसोर्ट के प्रमोशन के लिए लड़कियों से बिकिनी में प्रमोशन करवाया। इस इवेंट की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। लोगों ने इस ठंढ में लड़कियों के हाल पर काफी चिंता जताई थी।