OMG! इस सड़क से गायब हो जाती हैं गाड़‍ियां...

नई दिल्ली (25 मई): दुनिया में बहुत सी ऐसी कई रहस्यमय जगहें हैं, जो अभी भी वैज्ञानिकों के लिए पहेली बनी हुई है। लेकिन अमेरिका की रूट नंबर 666 का इतिहास काफी पुराना है। लोग इस सड़क को 'डेविल्स रोड या द डेविल्स हाई-वे' कहकर बुलाते थे। हालांकि, मई 2013 में इसका नाम बदलकर 491 रख दिया गया।


193 मील लंबी इस सड़क को यह नंबर वर्ष 1926 में दिया गया था। लेकिन इस सड़क से कई गाड़ियां गायब हो गई और दुर्घटना का प्रतिशत भी बहुत ज्यादा रहा। न्यू मेक्सिको, कोलोराडो, यूटा और एरिजोना राज्यों से जुड़ने वाली इस सड़क के बारे में कई ईसाई धर्मावलंबी का मानना था कि इस हादसे के पीछे यह मनहूस नंबर है। क्योंकि जब इसका नाम बदला गया तो यहां दुर्घटना न के बराबर होने लगी। हालांकि, 1992 के बाद इस एरिजोना का इस रोड से संपर्क हट गया था।


बताया जाता है कि 1930 में एक दिन इस सड़क से गुजर रही काले रंग की पीएर्से-एरो रोडस्टर कार अचानक गायब हो गई। इसके बाद ये शैतानी कार के दिखने पर दर्जनों कार, ट्रक व मोटर-साइकिल का एक्सीडेंट हुआ।


- फीनिक्स के डॉक्टर एवेरी टीचेर पिछले कई सालों से इन दुर्घटनाओं पर रिपोर्ट जुटाकर पीएर्से ऐरो कार को शैतानी कार साबित करने में लगे हैं। टीचेर बताते हैं कि यहां वाहन रोकने वालों को कई बार शैतानी शक्तियों ने डराया है।

- वहीं, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि एक बार दो मोटरसाइकिल सवारों के दोनों हाथ कुत्तों ने खा लिए थे और उनके तीसरे साथी का 90 प्रतिशत चेहरा चबा लिया था।

- कुछ लोगों का यह भी दावा है कि इस सड़क पर एक महिला घूमती नजर आती है। कोई उसे कार में लिफ्ट दे देता है तो वह रास्ते में अचानक गायब हो जाती है। रास्ते में वाहन अचानक गायब होकर भी मीलों बाद वापस दिखने लगते थे। लेकिन वाहन में बैठे लोगों को पता नहीं चलता था कि इस दौरान क्या हुआ। बाद में न्यू मैक्सिको के गवर्नर बिल रिचर्डसन ने लोगों की मांग पर इसका नाम बदल कर 491 रख दिया।