ऐसा आईलैंड जहां हर तरफ पेड़ों पर लटकी हैं डरावनी डॉल्स

मैक्सिको (5 जनवरी): मैक्सिको में 'La Isla de la Munecas' नाम का डॉल्स आइलैंड अपने डरावनी डॉल्स के लिए पूरे विश्व में फेमस है। यह मैक्सिको सिटी से 17 मील साउथ में एक छोटा सा आइलैंड है।

वास्तव में यह आइलैंड एक फलोटिंग गार्डन (तैरता हुआ बगीचा) है जिसे कि मेक्सिको में चिनमपा कहते है। इस आइलैंड कि खासियत यह है कि इस आइलैंड पर सैकड़ों कि संख्या में डरावनी और टूटी फूटी डॉल्स लटकी हुई है।

यह आइलैंड 1990 में लोगो कि नज़र में आया जब कुछ कर्मचारी सफाई करते हुए यहां तक पहुंच गए। हालांकि इनके यहां पहुंचने की कहानी बेहद रोचक है।

दरअसल सैन्टाना बर्रेरा नाम का एक आदमी घर परिवार छोड़कर इस आइलैंड पर पहुंचा। उनके यहां पहुंचने के कुछ ही दिन बाद एक बच्ची यहां घूमने के लिए आई जिसकी यहां डूबने के कारण मौत हो गई। इसके बाद उन्हें उसी पानी में एक तैरती हुई डॉल दिखाई दी।

इस डॉल को बर्रेरा ने पेड़ पर यह सोंच कर टांग दिया कि मरी हुई बच्ची की आत्मा उन्हें परेशान नहीं करेगी। इसके बाद उन्हे जो भी डॉल मिलती उन्हें वो पेड़ पर टांग देते। इस प्रकार यह संख्या बढ़ती चली गई।

सैन्टाना बर्रेरा कि रहस्यमयी मौत सन 2001 में सैन्टाना बर्रेरा भी उसी जगह पानी में डूबे हुए मृत पाये गए जहा वो बच्ची डूब के मरी थी। उनकी मौत कैसे हुई यह आज तक भी एक रहस्य है क्योकि रात को उस आइलैंड पर वह अकेले ही रहते थे। इसके बाद लोग ऐसा कहने लगे कि बच्ची कि आत्मा ही उनकी मृत्यु का कारण है।