इस कार पर हेलिकॉप्टर होता है लैंड, कीमत है 27.1 करोड़

नई दिल्ली ( 27 जनवरी ): लिमोजिन दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में शुमार है। ये लंबी होती है, इसका इंटीरियर किसी शानदार होटल के रूम से कम नहीं होता। भारत के राष्ट्रपति भी मर्सडीज की लिमोजिन से ही चलते हैं। आपको बता दें कि आप मर्सडीज से लेकर हमर तक की लिमोजिन कार बनवा सकते हैं।

द अमेरिकन ड्रीम दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन है। इसे अमेरिका के जाने माने कार डिजाइनर जे ओरबर्ग (Jay Ohrberg) ने कस्टमाइज किया है। ये कार करीब 100 मीटर लंबी है और इसमें 26 टायर लगे हुए हैं। इसमें हेलिपैड है। अंदर स्वीमिंग पूल है साथ ही अंदर किंग साइज बेड भी मौजूद है।

क्या है लिमोजिन

आपको बता दें लिमोजिन कोई कार ब्रांड नहीं, बल्कि कारों की क्लास होती है और ये कारें मेड टू ऑर्डर होती हैं... कहने का मतलब सिर्फ ऑर्डर पर बनाई जाती हैं। इसे पूरी तरह से कस्टमर की नीड अनुसार डिजाइन किया जाता है। इसमें कस्टमाइज्ड इंटीरियर होता है जिसे आप अपने हिसाब से बदलवा भी सकते हैं। इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस कार को ब्रांड के हिसाब से नहीं, बल्कि लग्जरी के हिसाब से कस्टमाइज किया जाता है। खासतौर पर कार का पार्टीशन ऐसे किया जाता है कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों एक ही कार में रहने के बाद भी अलग-अलग होते हैं।