ये है IPL का सबसे महंगा खिलाड़ी, पढ़िए 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में

नई दिल्ली (7 अप्रैल): आईपीएल रेट लिस्ट में विराट ने धोनी को पीछे छोड़कर नंबर वन पर पहुंच गए हैं। यह पहली बार है जब विराट से धोनी रेट लिस्ट में मात खा गए हैं। आईए जानते हैं आईपीएल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में...

रेट लिस्ट पैकेज  नंबर 1- IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली अब सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। विराट को बैंगोल की तरफ से 15 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। विराट टेस्ट में, वनडे में और टी 20 में एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं।  टी 20 वर्ल्ड कप में भी विराट टीम इंडिया के लिए अकेले ही रन मशीन साबित हुए। शायद यही वजह है कि कोहली कमाई में अब धोनी से आगे निकल रहे हैं।

नंबर 2- विराट के बाद आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं एमएस धोनी। धोनी को उनकी नई टीम पुणे 12.5 करोड़ देगी। जबकि किसी समय धोनी चेन्नई की तरफ से खेलते हुए इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी हुआ करते थे।

नंबर 3- आईपीएल की रेट लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं शिखर धवन। धवन को हैदराबाद सनराइजर्स की तरफ से 12.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस रेट लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं रोहित शर्मा। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस 11.5 करोड़ देगी।

नंबर 4- इन सबके बीच गौतम गंभीर भी रेस में बने हुए हैं। भले ही गौम गंभीर लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है लेकिन गंभीर पर किंग खान का भरोसा पूरी तरह कायम है। कोलकाता को आईपीएल में 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर को 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। 

नंबर 5- आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में केरोन पोलार्ड का भी नाम शामिल है। करेबियाई ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस 9.7 करोड़ रुपये देगी।

नंबर 6- छठे नंबर पर हैं सेन वाटसन जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9.5 करोड़ रुपए देगी।

नंबर 7- सातवें नंबर पर हैं एबी डिविलियर्स। इन्हें बैंगलोर की टीम 9.5 करोड़ रुपये का भुगतान करती है। 

नंबर 8- बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले क्रिस गेल को 8.4 करोड़ रुपये मिलते हैं।

नंबर 9- नौवें नंबर पर लसिथ मलिंगा हैं। जिन्हें मुंबई की टीम 8.1 करोड़ रुपये देती है।

नंबर 10- इस रेट लिस्ट में हरभजन सिंह 10 वें नंबर पर हैं। जिन्हें मुंबई की टीम 8 करोड़ रुपये देती है।

साफ है कि इस रेट लिस्ट में विराट-धोनी-रोहित और धवन का नाम जहां सबसे उपर हैं। वही रैना और जडेजा जैसे स्टार खिलाड़ी टॉप टेन की लिस्ट से बाहर हैं। सुरेश रैना, गौतम गंभीर और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा काफी पीछे हैं।