मथुरा: मिड-डे मील का दूध पीने से दो बच्चों की मौत, 13 अस्पताल में भर्ती

लाल कृष्ण, मथुरा (5 मई): मीड-डे मील का दूध पीने से दो बच्चों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा बच्चों की बीमार हो गए हैं। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति है और आनन-फानन में डीएम ने घटना की जाँच के आदेश दे दिए है। बताया जा रहा है कि दूध के सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि बीमार 13 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। बच्चों की बीमार देश परिजनों ने हंगामा कर दिया। प्रशासन को खबर लगते ही अफसर मौके पर पहुंच गए और गुस्साए लोगों को काबू में किया।

वर्तमान में यह योजना देश के तकरीबन 11.56 लाख स्कूलों के 10.22 करोड़ ऐसे बच्चों को कवर कर रही है, जो सरकारी स्थानीय निकायों सहित, सहायता प्राप्त विद्यालयों और शिक्षा गारंटी योजना एवं नवीन शिक्षा स्कीमों के अंतर्गत चलाए जा रहे केंद्रों में शिक्षा के प्राथमिक स्तर पर शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

यह योजना एक हद तक बच्चों की भूख मिटाने और उन्हें पढ़ाई के प्रति आकर्षित करने में कारगर सिद्ध हुई है। इसके अलावा मध्याह्न भोजन योजना से 25.74 लाख रसोइयों को काम भी मिला है. मिड-डे मील बनाने के लिए 7 लाख 33 हजार किचन बनाए गए हैं।