बंदरों के इस गैंग की वजह से इस गांव की कई लड़कियां हैं अब तक अविवाहित

नई दिल्ली(14 फरवरी): बिहार में एक गांव आज भी ऐसा है जहां बारात लेकर जाना खतरे से खाली नहीं है। यह खतरा चोर, डकैत से नहीं बल्कि बंदर से है। लड़के वाले बारात के साथ इस गांव में जाना नहीं चाहते हैं। इन लुटेरों का साहस इस कदर है कि इस गांव में जाने से पहले बारातियों के हाथ-पैर फूल जाते हैं। ये गांव है बिहार की राजधानी पटना के पास। 

पटना से करीब 75 किलोमीटर दूर भोजपुर जिले के रतनपुर गांव में बंदरों के गैंग के आगे इंसान बेबस हो चूका है। बंदर इतने बेखौफ हो चुके हैं कि उन्हें भगाने का हर तरीका नाकाम हो चुका है। गांव के लोग बताते हैं कि रतनपुर गांव बंदरों की कहानी की वजह से मशहूर हो चुका है। लोग इस गांव में विवाह करने से कतराते हैं।

दरअसल कुछ दिन पहले यहां बैंड-बाजे के साथ बाराती झूम रहें थे। उसी समय बंदरों के गैंग ने बारातियों पर हमला कर दिया। पहले तो बारातियों ने बंदरों को भगाने का प्रयास किया पर जब बंदरों का तेवर आक्रमक हो गया तब सभी बाराती जान बचाकर इधर-उधर भाग खड़े हुए।

अब आपको यकीन हो चुका होगा कि यह बंदरों का गैंग किसी खूंखार डकैत के गिरोह से कम नहीं है। बंदरों के इस गिरोह के कारण कोई भी अपने बेटे की शादी इस गांव में नहीं करना चाहता है। रतनपुर गांव में अब लड़कियों की शादी पर बंदरों ने एक तरह से ग्रहण लगा दिया है।