ये भी खूब रही : बंदर ने एयरपोर्ट पर 12 घंटे तक करे रखा नाक में दम

नई दिल्ली (9 अप्रैल) :  भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बंदर ने सुरक्षाकर्मियों की नाक में दम कर दिया। 12 घंटे तक सुरक्षाकर्मियों को नाच नचाने के बाद ये बंदर पकड़ा जा सका। शुक्रवार को ये बंदर तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए एयरपोर्ट में आ धमका। वो भी ऐसे वक्त में जब आतंकवादी हमले के ख़तरे को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा चेकिंग में बहुत सतर्कता बरती जा रही है।   

न्यू इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट में ये बंदर छत के नीचे एक बीम से दूसरे बीम पर कूदता रहा। नीचे बेचारे सुरक्षाकर्मी कभी इधर तो कभी उधर दौड़ लगाते हुए हलकान हुए जा रहे थे। शाम को ये उत्पाती बंदर पकड़ में आ सका।

इस बंदर को सुबह डिपार्चर लॉन्ज में करीब 9 बजे पहली बार देखा गया। भगाने की कोशिश की तो वो छत पर जा चढ़ा। एयरपोर्ट कर्मचारी जब सारी कोशिशों के बावजूद बंदर पर काबू नहीं पा सके तो वन विभाग की टीम को मदद के लिए बुलाया गया।  

वन विभाग के कर्मचारियों ने बंदर को पकड़ने के लिए नींद की दवा वाले केले बंदर को खिलाए। लेकिन ये तरीका भी कारगर नहीं रहा। बल्कि थोड़ी देर सुस्त रहने के बाद बंदर और धमाचौकड़ी मचाने लगा। आखिरकार शाम को करीब साढ़े 5.30 बजे नंदनकानन ज़ूलोजिकल पार्क की टीम ने डार्ट गन से निशाना दाग कर बंदर को बेहोश किया। ये बेहोशी की हालत में नीचे गिरा तो उसकी सुरक्षा के लिए पहले ही वहां नेट लगा दिया गया था।

बंदर को फिर भुवनेश्वर के बाहर वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया। एयरपोर्ट अधिकारियों ने साफ़ किया कि बंदर के उत्पात से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ।