इस रेस्टोरेंट में बंदरों से करवाये जाते हैं ये काम !

 नयी दिल्ली (25 जून): इंग्लैण्ड में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला जिसमें सिर्फ नेकेड लोगों को खाना परोसा जाता है। जापान में उससे एक कदम जाकर रेस्टोरेंट खोला और शर्त रखी कि नेकेड रेस्टोरेंट में मोटे लोगों को एंट्री नहीं दी जायेगी। अब जापान में एक और रेस्टोरेंट शुरु हुआ हैं जहां पर सर्विस के लिए न तो इंसान हैं और न  रोबोट है। इस खास होटल में बंदर ही वेटर का काम करते हैं।  

यह रेस्टोरेंट टोक्यो में है इसका नाम काबुकी रेस्टोरेंट है। अगर आप यहां जाते हैं तो बंदर आपको आपकी सीट तक लेकर जाते हैं। आपको ड्रिंक और खाना सर्व करते हैं और हाथ पोंछने के लिए तौलिया देने का भी काम करते हैं। इन सब चीजों के अलावा हैरान करने वाली बात यह है कि यहां काम करने वाले बंदर वेटर जैसी ड्रेस भी पहनते हैं। आपको बता दें कि जापान के नियमानुसार जानवरों से दो घंटे से ज्यादा काम करवाना प्रतिबंधित है।

इसी वजह से इस होटल में बहुत सारे बंदरों को रखा गया है जो शिफ्ट में काम करते हैं। इस रेस्टोरेंट में येट चेन और फुकु नाम के बंदर साल काम करते हैं। जब भी कोई क्लाइंट रेस्टोरेंट में आता है  तो एक बंदर उन्हें उसकी सीट तक लेकर जाता है तो दूसरा उसके हाथ पोछंने के लिए टॉवल लाता है। फिर एक बंदर ऑर्डर लेने आता है और दूसरा सर्व करता है।