रेलवे में खलासी है सबसे महंगा कबड्डी खिलाड़ी, इस बार 53 लाख की लगी बोली

नई दिल्ली ( 20 नवंबर ) : मोहित छिल्लर 23 साल के  कबड्‌डी खिलाड़ी हैं। इनकी खासियत यह है कि ये देश के सबसे महंगे कबड्डी खिलाड़ी हैं। प्रो कबड्डी लीग में बेंगलुरू बुल्स ने इस डिफेंडर को सबसे अधिक 53 लाख रुपए में चौथे सीजन के लिए खरीदा है। यह अलग बात है कि निजामपुर के रहने वाले मोहित उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल जोधपुर में इलेक्ट्रिकल खलासी की नौकरी करते हैं।फिलहाल वे जोधपुर में लोको में तैनात हैं। 

मोहित कबड्डी में देश के सबसे बड़े डिफेंडर हैं। उनके एक दांव का तोड़ किसी खिलाड़ी के पास नहीं है। मोहित ने ही अपने अनुभव से इसे डेवलप किया है। राइट कॉर्नर पर खेलते हुए मोहित जब बॉडी ब्लॉक का इस्तेमाल करते हैं तो धुरंधर रेडर भी उनकी पकड़ से छूट नहीं पाते। मोहित के कबड्‌डी प्लेयर बनने की कहानी रोचक है, जो 8 साल पहले शुरू हुई थी।

मोहित के चाचा संजय नेशनल प्लेयर थे। मोहित तब 14 साल के थे। पढ़ाई-लिखाई में रुचि नहीं थी। पिता कंवरसिंह और चाचा पढ़ने के लिए डांटते थे। एक दिन सुबह उठकर यूं ही बैठे थे तो चाचा ने कहा कि चलो मेरे साथ ग्राउंड चलो। कम से कम फिजिकली फिट तो रहोगे। पढ़ना-लिखना तो तुम्हें यूं भी नहीं है।

मोहित मैदान पर पहुंचे तो अलग ही माहौल देखा। खिलाड़ियों को खूब मेहनत करते देखा। दो-चार रोज तो यूं ही निकल गए, लेकिन फिर चाचा की सख्ती शुरू हुई। फिटनेस के लिए उन्होंने दौड़ाना और खूब एक्सरसाइज कराना शुरू किया। चाचा व गांव के खिलाड़ियों को खेलते देख मोहित को कबड्‌डी से जुड़ाव होने लगा और उन्होंने खेलना शुरू कर दिया।