पाकिस्तान के इस 'खतरनाक' गेंदबाज ने कोहली को बताया बेस्ट

नई दिल्ली(17 जून): पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा कि भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। स्पॉट फिक्सिंग में नाम आने के बाद आमेर पर आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध लगा दिया था।

आमेर ने बताया कि कोहली इस समय अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं और जाहिर तौर पर इस समय वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। एशिया कप में पाक के साथ हुआ मुकाबला इसकी बानगी भर है। वह विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं थी लेकिन फिर भी कोहली ने शानदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

उन्होंने कहा कि कोहली ने मौके की नजाकत को देखते हुए बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले क्रीज पर समय बिताया और फिर अपने  शॉट्स खेलने शुरू किए। यही बड़े खिलाड़ियों की पहचान होती है। वह हालातों को बेहतर तरीके से पढ़कर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करते हैं।

आमेर ने इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी तैयारियों के बारे में कहा कि एबटाबाद की काकुल मिलिट्री एकेडमी के बूट कैंप में हमने अपनी फिटनेस और स्टैमिना पर कड़ी मेहनत की थी। उम्मीद है ये ट्रेनिंग हमें इंग्लैंड दौरे पर मदद पहुंचाएगी। आमेर ने कहा कि एबटाबाद में पाकिस्तानी सैनिकों से मिलना काफी लाजवाब अनुभव था। मेरी टीम और कप्तान मुझे हमेशा बेहतर करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं।