राम मंदिर पर संघ प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मई): 17वीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत से संघ भी खासा उत्साहित है। इसी कड़ी में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि राम हमारे अंदर बसते हैं, और राम का काम होकर रहेगा। राजस्थान के उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम का काम होकर रहेगा।  भागवत ने ये भी कहा कि सबको मिलकर राम का काम करना है। राम मंदिर निर्माण को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 'राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा।'

उदयपुर में चल रहे संघ शिक्षा द्वितीय वर्ष प्रशिक्षण के दौरान मंच से संबोधित करते हुए भागवत ने कहा, 'राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा। राम का काम करना है तो अपना काम करना है, अपना काम खुद करेंगे तो ठीक होता है। सौंप देते हैं तो किसी को निगरानी करनी होती है।' भागवत से पहले मुरारी बापू ने कहा था कि राम का काम सबको करना है। उसी को जोड़ते हुए भागवत ने कहा कि राम का काम होकर रहेगा।

गौरतलब है कि उदयपुर पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को बड़गांव इलाके में प्रताप गौरव केंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण कार्यक्रम में शिरकत की। इस मौके पर संघ प्रमुख भागवत और रामकथा वाचक संत मोरारी बापू ने महाराणा प्रताप के शौर्य, वीरता, पराक्रम और बलिदान को याद कर उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। यहीं नहीं, दोनों ने प्रताप गौरव केंद्र के निर्माण को भविष्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम हीं नहीं जपने, बल्कि राम के लिए काम करने का भी आह्वान किया।

आपको बता दें कि संघ शुरू से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पैरोकार रही है। इसके लिए अखिल भारतीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाए हैं।  यह संस्था मौजूदा बीजेपी सरकार पर दबाव भी बनाती रही है ताकि किसी उचित फैसले के तहत राम मंदिर का निर्माण हो सके। हालांकि केंद्र की मोदी सरकार यह मसला अदालती फैसले के जरिये निबटाना चाहती है। अयोध्या की विवादित जमीन पर मंदिर बने या नहीं, फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।